Search
  • Nikhil Ghos

हिंदी में जानिए फर्स्ट कॉपी घडियो के बारे में - फर्स्ट कॉपी वॉचेस

आजकल की फैशन के दुनिया में लक्ज़री ब्रांड्स का बोलबाला है जैसे की जूते, मोबाइल, सनग्लासेस, घडिया और पेनस। खासकर घडियो के बारे में बात करे तो लक्ज़री घडिया बहुत ही महंगी आती है जिसे हर कोई खरीद नहीं सकता। तो जयादातर लोग फर्स्ट कॉपी घडिया खरीदते है। जो आज कल आसानी से उपलबध भी हो रही है। वो चाहे नजदीकी बाजार में हो या ऑनलाइन।


फर्स्ट कॉपी घडिया हूबहू ओरिजनल घडियो के जैसे बनायीं जाती है लगभग हर एक लक्ज़री ब्रांड की। इन फर्स्ट कॉपी घडियो का मुवेमनेट भी ओरिजनल घडियो के जैसे आटोमेटिक या क्वार्ट्ज़ होता है।

सामन्यात बाजार में ५०० रुपये से लेके ५०००० तक की फर्स्ट कॉपी घडिया मिलती है। क्वालिटी के हिसाब से कम या जयादा भाव होता है।


बाजार में लगभग सब लक्ज़री ब्रांड्स जैसे रोलेक्स, राडो, ओमेगा, टैग हेयर, पेनराई, ऑडमर्स पीगुएट, टिसॉट, ब्रिटलिंग, लोंगिनेस, पाटेक फिलिप्पे और लगभग सरे स्विस ब्रांड उपलब्द है जिसमे ब्रेसलेट और रब्बर या लेदर स्ट्राप वाली घडिया उपलब्द होती है। और इनमें मूवमेंट सामन्यता २ प्रकार के होते है एक आटोमेटिक और दूसरा क्वार्ट्ज़। आटोमेटिक मूवमेंट वाली घडियो में बैटरी नहीं लगती वो हाथ के मूवमेंट पे काम करती है और क्वार्ट्ज़ वाली घडिया बैटरी से चलती है। लेकिन जायदातर स्विस घडिया ऑटोमेटिक मूवमेंट वाली ही आती है।


आज के फैशन में हर कोई लक्ज़री घडिया खरीदना और पहनना चाहता है लेकिन इनकी कीमत इतनी होती है की सामन्य वर्ग का आदमी इन्हे खरीद नहीं सकता है इसका सबसे अच्छा समाधान ये है इसके जैसे हूबहू दिखने वाली फर्स्ट कॉपी वॉचेस खरीदी जाये।




अगर आप फर्स्ट कॉपी घडी खरीदना चाहते है तो आपके नजदीकी बाजार में मिल जाएगी लेकिन वह आपको इतनी जयादा कलक्शन देखने को नहीं मिलेगा इसलिए इसका सबसे अच्छा उपाय ऑनलाइन से खरीदना है।


हां ऑनलाइन खरीदते समय आप कम भाव देख के लालच में न आये क्युकी दिखने में सब फर्स्ट कॉपी घडिया एक जैसी होती है लेकिन क्वालिटी में फरक होता है। अच्छी क्वालिटी के फर्स्ट कॉपी घडी वही होगी जिसमे करोनोग्राफ, डेट, और बाकि सब मार्किंग ओरिजनल घडी के जैसे काम करते हो नाकि सिर्फ दिखावे के लिए हो।


भारत में अगर आप अच्छी फर्स्ट कॉपी घडिया ऑनलाइन खरीदना चाहते है तो सबसे बेस्ट और पुराणी वेबसाइट है timeocart इस वेबसाइट पे पिक्चर और वीडियो एक्चुअल स्टॉक के डाले हुए है वो बिना किसी एडिटिंग के। अन्य वेबसाइट पे आप देखोगे तो तो सब फोटो अलग अलग टाइप के होंगे और न ही एकरूपता होगी फोटो में। ये वेबसाइट यहाँ वह से फोटो उठा के वेबसाइट पे दाल देते है उनका खुद का स्टॉक होता नहीं। timeocart ही एक अकेली वेबसाइट है जिसके फोटो और वीडियो सब में एकरूपता है।


औसत आय वालो के लिए ये फर्स्ट कॉपी घडिया सबसे उत्तम खरीदी होगी क्यों की कम कीमत में वो भी लक्ज़री ब्रांड्स को फील कर सकते है। हां बस खरीदते समय क्वालिटी का ध्यान रखे और एकजैसे दिखने वाली कम कीमत की घडी की क्वालिटी अच्छी नहीं होती और न वो जायदा समय तक चलती है।


Read More - Can First Copy Watches Compared With The Authentic One?

12 views0 comments